Life Style

माँ लक्ष्मी जीवन भर रहेगी नाराज अगर गलती से भी इन 2 चीजों का दान किया तो, जानिए क्या हे वो

मित्रों मनुष्य स्वाभाव से दयालु होता हे इसलिए जब भी कोई उसे जरूरतमंद दिखाई देता हे उनकी वह अपनी हेसियत के हिसाब से मदद अवस्य करता हे | दोस्तों हम सभी को जरूरतमंद लोगो की सहायता अवस्य करणी चाहिए | गरीबों को दान देना चाहिए  | एक बार किसी गरीब की मदद करके देखना सच कहूँ बड़ा सुकून मिलता हे | दान देना एक अच्छी बात है और यह एक दयालु इंसान की पहचान भी है। दान में जो चाहें दे सकते हैं लेकिन ध्यान रहे कुछ ऐसे चीज भी होते हैं जो हमे कभी किसी को दान में नही देना चाहिए अन्यथा इसका प्रभाव हम पर पड़ता है और इसके वजह से हो सकता है आप कंगाल भी हो जाएं। आइये जानते हैं कौन से चीज को दान में नही देना चाहिए।

1. कहा जाता है कि झाड़ू लक्ष्मी का प्रतीक होता है और इसे दान में दे देने से लक्ष्मी जी काफी नाराज हो जाती है और उस व्यक्ति के घर से हमेशा के लिए चली जाती हैं जिसने झाड़ू दान में दिया है। इसलिए भूल से भी झाड़ू कभी किसी को दान में न दें। क्योकि इससे आप से माँ लक्ष्मी जी नाराज हो सकते हे |

2. शास्त्रों के अनुसार ऐसा बताया गया है कि प्लास्टिक या फिर स्टील का बर्तन भी कभी किसी को दान में नही देना चाहिए। इससे भी लक्ष्मी से नाराज हो कर घर से चली जाती हैं जिससे घर मे दरिद्रता का वाश हो जाता है।

मुझे उम्मीद है आप समझ गए होंगे। यदि आप भी ये दो चीजें दान में देते हैं तो भूल कर भी ऐसी गलती न करें। कमेंट में लिख कर हमें जरूर बताएं कि क्या आपने कभी किसी को ये 2 चीजें दान दिया है या नही। इसी तरह और भी मोटिवेशनल पोस्ट पढ़ने के लिए आज ही हमे फॉलो करें। पोस्ट अच्छा लगा हो तो लाइक और शेयर करना बिल्कुल न भूलें।

Facebook Comments
Show More
Close