Life Style

अगर दिखाई दे आपको किन्नर तो तुरंत करे यह 3 काम , पूरी होगी सभी मनोकामनाए

दोस्तों किन्नर का नाम सुनते ही या उन्हें देखते ही सब अंचभित हो जाते है दोस्तों इनके जीवन के बारें में तो आपको पता ही होगा ये ना तो पूरी तरह से मर्दे होते हैं और ना हीं पूरी तरह से औरत पर आप सभी को तो ये पता ही होगा अगर ये किसी व्यक्ति को सच्चे मन से दुआ देते हैं तो उसका जीवन धन्य हो जाता हैं उस व्यकि के जीवन की सारी परेशानी खत्म हो जाती हैं दोस्तों कई किन्नर तो कभी-कभी घर में भी आ जाते हैं ,किन्नर समुदाय को हमारे समाज में एक अलग दर्जा दिया गया है।

समाज में उनके अस्तित्व को लेकर अक्सर तमाम बातें चलती रहती हैं। लेकिन, उनके बारे में कई रहस्य ऐसे हैं जिससे दुनिया आज भी अंजान है और जिसे हर कोई जानना चाहता है। इनकी दुनिया जितनी बारह से अलग दिखती है उतनी ही रहस्यमयी अंदर से भी है। इनके रीति-रिवाज़ और संस्कार अन्य धर्मों से बिल्कुल अलग हैं। समाज में इस समुदाय को थर्ड जेंडर, ट्रांस जेंडर और किन्नर जैसे अलग-अलग नामों से जाना जाता है। लेकिन, समाज में इनका एक विशेष महत्व है। ऐसी मान्यता है कि अगर किसी किन्नर का आशिर्वाद आपके साथ है तो आप कभी भी निर्धन नहीं हो सकते। ऐसा कहा जाता है कि, अगर आपको खुब मेहनत करने के बाद भी पैसे रुपए की कमी पड़ रही है तो आपको किसी किन्नर का आशीर्वाद लेना चाहिए।

अगर आपको ऐसा लगता है कि तमाम कोशिशों के बावजूद भी आप सफल नहीं हो रहे हैं तो आप इसे एक जरुर आजमा सकते हैं। नीचे दिए गए उपायों को करके आप अपनी सोई हुई किस्मत जगा सकते हैं। आज के इस लेख में हम आपको ये बताने वाले हैं अगर कोई किन्नर कभी घर में आ जाए तो तुरंत करना चाहिए ये काम होती हैं हर मनोकामना पूरी तो आइए दोस्तों जानते हैं वे कौन से हैं 3 काम कौनसे होते हे .

1. किन्नर का आशीर्वाद : अगर कोई किन्नर आपके घर या घर के बाहर आ जाए और आपसे कुछ मांगे और आपने उन्हें वह चीज दान में दे दी तो आपको उन्होंने अपना आर्शीवाद दे दिया तो समझे आने वाले दिनों में आपका भाग्य खुलने वाला हैं।

2. किन्नर से मांग ले एक रूपए का सिक्का : अगर आप किसी किन्नर को पैसे दान देते है तो उनसे 1 रुपय का सिक्का जरूर ले और वह एक रुपय का सिक्का उनकी खुशी से मिलना चाहिए अन्यथा आपको इसका फल नहीं मिलेगा अगर एक रुपय का सिक्का मिल जाए तो उस सिक्के को अपने पर्स या तिजोरी में जरूर रखें उससे आपके घर में माँ लक्ष्मी का आगमन होगा और इससे आपको धन की कमी नहीं होगी।

3. किन्नर को पैसे देते समय बोले यह : अगर आप किसी किन्नर को पैसे दे रहे हो तो जरूर बोले ‘और आऐगा’ आपको शायद ये शब्द बहुत आम लग रहें होंगे अगर आप ऐसा बोलेंगे तो उन्हें लगेगा आप अपने दिल से उन्हें यह पैसा दे रहें हैं किसी मजबूरी से नहीं वह जाती समय आपको सच्चे मन से दुआ देकर जाएगी।

Facebook Comments
Show More
Close