Astrology

राशिफल 16 अगस्त 2018 : जानिए क्या खास हे आज आपके लिए , मिलेगी गुड न्यूज़ या होगा कठिनाइयों से सामना

राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। आज गुरुवार  16 अगस्त का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आज का दिन आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? आपके इन सभी सवालों का जवाब आपको आज के इस राशिफल में मिलेगा, तो जानने के लिए पढ़ें आज का राशिफल। Rashifal 16  August 2018.

Aries (मेष): (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)–दोस्त मददगार और सहयोगी रहेंगे। आपका हमदम आपको पूरे दिन याद करता रहेगा। इस समस्या से निजात पाने के लिए सकारात्मक सोच का सहारा लें। इसके बिना आप आत्मविश्वास हासिल नहीं कर सकते हैं। आज आप महसूस करेंगे कि जीवनसाथी के साथ की एहमियत कितनी हे। आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि में इज़ाफ़ा करेगा। मुहब्बत का सफ़र प्यारा, मगर छोटा होगा। मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा।

Taurus (वृषभ):( ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो, ब, बो)– रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। अगर आपकी योजना बाहर घूमने-फिरने की है तो आपका वक़्त हँसी-ख़ुशी और सुकून भरा रहेगा। सुनिश्चित करें कि आपकी बात उन्हें ठीक तरीक़े से समझ में आए। जब आपके पास ज़्यादा खाली समय हो, तो नकारात्मक विचार आपको ज़्यादा परेशान करते हैं। आज आपको भूमि, रिअल-एस्टेट या सांस्कृतिक परियोजनाओं पर ध्यान केन्द्रित करने की ज़रूरत है। आज के इस ख़बसूरत दिन प्रेम-संबंध में आपकी सभी शिकायतें ग़ायब हो जाएंगी।

Gemini (मिथुन): (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह)–ख़ुद को घरेलू कामकाज में लगाए रखें। शारीरिक और मानसिक लाभ के लिए ध्यान व योग करना उपयोगी रहेगा। प्रेम हमेशा आत्मीय होता है और यही बात आप आज अनुभव करेंगे। आज वह दिन है जब आप पूरी तरह से आराम करना चाहते हैं, लेकिन लगता है कि आपके परिजनों की कुछ और ही योजना है। आज आप  सामाजिक कार्यक्रम में जाएंगे, वहाँ आप सबके ध्यान का केन्द्र होंगे। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। आज जब आपके वैवाहिक जीवन से जुड़ी कई प्यारी चीज़ें आपके सामने आएंगी, तो आप भावुक हुए बिना नहीं रह सकेंगे।

Cancer (कर्क): (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)–पैसे कमाने के नए मौक़े मुनाफ़ा देंगे। आपका ईर्ष्यालु स्वभाव आपको उदास और दुःखी बना सकता है। दूसरों के सुख-दुःख बांटने की आदत विकसित करें। रिश्ते की इस नाज़ुक डोर से जुड़े दोनों ही लोगों को इसके लिए समर्पित होना चाहिए और एक-दूसरे के लिए दिल में यक़ीन और प्यार होना चाहिए। एस्टेट और वित्तीय लेन-देन के लिए अच्छा दिन है। वह काम जो आज आप दूसरों के लिए स्वेच्छा से करेंगे, आपके दिल में ख़ुद की छवि भी सकारात्मक होगी।आपका जीवनसाथी आज आपको अपना साबित कर सकता है।

Leo (सिंह): (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)–अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके दिन को ख़ुशनुमा बना देगा। बच्चों की उनसे जुड़े मामलों में मदद करना आवश्यक है। अगर आपके पास हालात से उबरने के लिए दृढ़ इच्छा-शक्ति है, तो कुछ भी असंभव नहीं है। अपने स्वास्थ्य को नज़रअन्दाज़ न करें, शराब से बचें। आप अपने परिवार के लिए अपनी ख़ुशियाँ बलिदान करेंगे। लेकिन इसके बदले में आपको कुछ उम्मीद नहीं रखनी चाहिए। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी- लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी

Virgo (कन्या) : (ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो) –अपना मूड बदलने के लिए किसी सामाजिक आयोजन में शिरकत करें। इस बात में सावधानी बरतें कि आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं। पुराने दोस्त मददगार और सहयोगी साबित होंगे। प्रेम-संबंध में ग़ुलाम की तरह व्यवहार न करें। अचानक आए ख़र्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। रचनात्मक शौक़ आज आपको सुक़ून का एहसास कराएंगे। अगर आप अपने क़रीबी लोगों के साथ समय नहीं गुज़ारेंगे, तो वे आपसे नाराज़ हो सकते हैं। आपको प्यार में ग़म का सामना करना पड़ सकता है।

Libra (तुला) :(रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते) –सकारात्मक सोच ज़िंदगी में ग़ज़ब का जादू कर सकती है कोई प्रेरणादायी पुस्तक पढ़ना या फ़िल्म देखना आज के दिन बढ़िया रहेगाआपका विनम्र स्वभाव सराहा जाएगा। कई लोग आपकी ख़ासी तारीफ़ कर सकते हैं। आज प्यार की मदहोशी में हक़ीक़त और फ़साना मिलकर एक होते मालूम होंगे। इसे महसूस करें। आपका जीवनसाथी अन्य दिनों की अपेक्षा आपका ज़्यादा ख़्याल रखेगा। नये रोमांस की संभावना प्रबल है, प्रेम का फूल आपकी ज़िन्दगी में जल्दी ही खिल सकता है। वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। आपको अपने जीवनसाथी की ओर से कुछ ख़ास देखने को मिल सकता है।

Scorpio (वृश्चिक):(तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू) – यात्रा आपके लिए आनन्ददायक और बहुत फ़ायदेमंद होगी। आप आराम करने में क़ामयाब नहीं हो पाएंगे, क्योंकि आपके कुछ तथाकथित दोस्त आपको आराम करने नहीं देंगे। हालाँकि हर सिक्के का एक अच्छा पहलू भी होता है इस मौक़े का उपयोग आप दोस्ती की डोर मज़बूत करने में भी कर सकते हैं,इससे बाद में आपको फ़ायदा भी मिलेगा। काम का दबाव और घरेलू मतभेद तनाव की वजह बन सकते हैं। अपने भविष्य की योजना बनाने के लिए बिलकुल उपयुक्त दिन है, क्योंकि आपके पास आराम के कुछ लम्हे होंगे। लेकिन अपनी योजनाओं को व्यावहारिक रखें और हवाई क़िले न बांधें।

Sagittarius (धनु) : (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)– सिर्फ़ अक़्लमंदी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा- इसलिए अपनी मेहनत की कमाई सोच-समझ कर लगाएँ। रिश्तेदारों से सहयोग मिलेगा और दिमाग़ी बोझ से छुटकारा मिलेगा। बेहतर भविष्य की योजना बनाना कभी बुरा नहीं होता। आज के दिन का अच्छा प्रयोग आप उज्ज्वल भविष्य की योजना बनाने के लिए कर सकते हैं। सुकून हासिल करने लिए कुछ पल क़रीबी दोस्तों के साथ बिताएँ। निश्चित तौर पर आप उन्हें हल करने में सफल रहेंगे। सुनी-सुनाई बातों पर आँखें मूंदकर यक़ीन न करें और उनकी सच्चाई को भली-भांति परख लें।

Capricorn (मकर) : (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)–आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है। स्नेह के बंधन को बनाए रखने के लिए आपको परस्पर सम्मान और विश्वास पैदा करने की ज़रूरत है। अपने जीवनसाथी के साथ आपका भावनात्मक बंधन कुछ कमज़ोर होता हुआ मालूम होगा। स्वतः ही अपनी चिकित्सा करना घातक सिद्धा होगा। आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं। आपको अपने रोज़मर्रा के कामों से छुट्टी लेकर आज दोस्तों के साथ घूमने का कार्यक्रम बनाना चाहिए।

Aquarius (कुंभ) : (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा) एंटीक में निवेश फ़ायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा। अपनी नई परियोजनाओं के लिए अपने माता-पिता को विश्वास में लेने का सही समय है। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। रोमानी गाने, महकती मोमबत्तियाँ, लज़ीज़ खाना और पेय – यह दिन आपके और आपके जीवनसाथी के लिए ही बना है। सच्चे और पवित्र प्रेम का अनुभव करें। आज आपको दफ़्तर में कुछ ऐसा काम करना पड़ सकता है, जिससे आप लंबे समय से बचने की कोशिश कर रहे थे। आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है- जहाँ दिल की बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए।

Pisces (मीन) : (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)-घरेलू ज़िंदगी  ख़ुशनुमा रहेगी। मुमकिन है कि आज आपकी आँखें किसी से चार हो जाएँ- अगर आप अपने सामाजिक दायरे में उठेंगे-बैठेंगे तो। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे। आपके पास अपनी सेहत और रूप-रंग को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा। मनोरंजन और ऐशोआराम के साधनों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च न करें। मुहब्बत का सफ़र प्यारा, मगर छोटा होगा। तब तक कोई वादा न करें, जब तक कि आप पूरी तरह उसे पूरा करने में सक्षम न हों।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Facebook Comments
Show More

Related Articles

Close